10 Strange And Weirdest Cars in the World

आज की दुनिया में ऐसी स्थिति बन गई है, कि अगर किसी के पास महंगी कार है, तो उस व्यक्ति का Status बड़ा है। लग्जरी और तेज रफ्तार वाली कारें तो आपने सड़कों पर कई बार देखी ही होंगी। लेकिन दुनिया में कई ऐसी अजीबो-गरीब कारें हैं, जो सड़कों पर आकर्षक का केंद्र बनी फिरती हैं। लोग इन कारों की बनावट पर काफी पैसा खर्च करते हैं। इन अजीब और अनोखी कारों को बनाने वाले डिजाइनर्स और इंजीनियर्स की क्रिएटिविटी देखकर आप दंग रह जाएंगे। आज हम अपनी Post में उन्हीं गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो दिखने में काफी अजीबो-गरीब है, लेकिन इन्हें देखने के बाद लोगों की निगाहें नहीं हटती।

Top_strange_cars
Top Strange Cars


1.100 FOOT LONG LIMO :-

Style और Comfort  के लिए Limousine हमेशा से ही मशहूर है। लोग अपनी शान दिखाने के लिए Limousine का इस्तेमाल करते हैं। 100 फीट लंबे इस  Limousine को 26 Tyres और 2 ड्राइवर की जरूरत पड़ती है। गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी यह अपना नाम दर्ज करवा चुकी है। यह गाड़ी नहीं बल्कि पहियों पर एक लग्जरी होटल जैसा है। इस Limo में स्पा, स्विमिंग पूल और king size बेड की सुविधा भी है। यहां तक कि उसके ऊपर एक हेलीपैड भी मौजूद है।


2.MICHELIN PLR :-

Michelin PLR दिखने में अनोखा लगता है। मिशेलिन कंपनी अपनी Tractors को टेस्ट करने के लिए इस गाड़ी को बनाया था। कोई आम ट्रक को टेस्ट करने की जगह इस कंपनी ने Spare Parts से इस Frankin Style कार को बनाया। इस गाड़ी के सामने के Tyres फर्स्ट इंजन और पीछे के इंजन सेकंड Tyres से चलते हैं। इस कार में दो इंजन तो है, पर इसके 10 टन के weight की वजह से इसकी Top Speed बस 180 km/h तक ही सीमित है।


3.REAL LIFE BATMOBILE TUMBLER :-

छह पहियों के ऊपर कार्बन फाइबर से बनी हुई ये कार   Batman Fans के लिए एक सपना है। 450 पाउंड वजन के बावजूद यह कार 100 miles/h की स्पीड पर भी चल सकती है। यह कार Christian Bell की Batman Movie पर आधारित है और इसे कुछ अमीर यूरोपियन ने अपने मनोरंजन के लिए बनवाया था।


4.FERARI S12 (PININF ARINA) :-

अनोखी गाड़ियों में अपनी जगह बनाने वाले Ferari  S12 भले ही दिखने में फेरारी की तरह ना हो, लेकिन इसमें एक Sports Car की हर खूबियां मौजूद है। 1970 में फेरारी का S12 मॉडल ज्यादा रहने की वजह से एक गाड़ी को Phorm Penterina को दिया गया था। इसकी 550 हॉर्स पावर वाली इंजन को रख के इस गाड़ी की बॉडी को पूरा बदल दिया गया था। Spacecraft की थीम के ऊपर से डिजाइन किया गया है और उसके दरवाजे की जगह sliding ग्लास लगाए गए हैं।


5.CADILLAC POOL :-

दुनिया की एक और अनोखी गाड़ी है, Cadillac Pool. 1969 की यह Cadillac Pool को जरूरत पड़ने पर एक Hot Tub में बदल दिया जा सकता है। इस गाड़ी को चलाने पर इसका इंजन अपने आप ही hot tub के पानी को गर्म करता है। इस Tub में 5000 पाउंड पानी को 102°F में रखा जाता है और पानी के अंदर लगे छोटे-छोटे Jets की मदद से बॉडी मसाज भी किया जा सकता है।



6.HERZOG CONTE SCHWIMMWAGEN :-

इस गाड़ी को देखकर समझ ही नहीं आता कि ये एक गाड़ी है या कोई नाव। Herzog कंपनी ने इस amphibious SUV को 1979 में बनाया था। यह कार पानी में भी चल सकती है और जमीन पर 100 miles/h की स्पीड में भी चलती है। इसके इंजन को Tyres और Propllers को पावर देने के लिए खास तरह से डिजाइन किया गया है।



7.DREAM CAR 123 (PYRAMID) :-

Electric cars की Design अधिकतर अनोखी होती है, पर यह पिरामिड इलेक्ट्रिक कार बहुत ही अद्भुत है। इसकी स्पीड बस 40 miles/h है और इसको साढ़े तीन घंटा Drive करने के लिए फिर से चार्ज करना पड़ता है। इस गाड़ी की एक और खासियत है, इसकी Neon Lightning। जिसे रात में देखने से लगता है कि यह गाड़ी कोई और ही ग्रह से आई है।


8.BMW 4219 ELI :-

BMW Cars दुनियाभर में मशहूर है पर 42 Tyres और 19 इंजन पर चलने वाले यह BMW 4219 बिल्कुल अनोखा है। BMW मॉडल पर आधारित ये कार में 19 Porse Engine लगाया गया है, जो इस से 459 Horse की ताकत देता है। इस गाड़ी में तीन स्टियरिंग भी है, जिससे की एक साथ तीन लोग इस गाड़ी को ड्राइव कर सकते हैं। आप यकीन नहीं करेंगे, इस गाड़ी के मॉडल के बारे में सोचने वाला एक 4 साल का बच्चा है। जिसका नाम Eli है, इस गाड़ी की Trunk इसीलिए Toys से भरी हुई है।


9.RINSPEED SQUABA :-

इस गाड़ी को जो भी देखता है, उसे लगता है यह एक लोटस पैलेस है पर ये Sports कार और भी बहुत कुछ कर सकती है। इस कार से पर्यावरण दूषित नहीं होता।  इसकी मोटर की वजह से यह कार पानी के ऊपर भी चल सकती है क्योंकि इसमें Jets और Proplers भी लगे हुए हैं। इस कार को Submarine की तरह भी use किया जा सकता है। इसका दरवाजा खुलने पर पानी इसके अंदर घुसकर इसे डूबने में मदद करती है और इसी तरह पानी को बाहर निकाल कर यह गाड़ी को ऊपर भी ले आता है।


10.ZOMBIE PROOF MAYBACH :-

Zombie Appolobics की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए Jordan की डिजाइनर Khalid Ecolog ने इस कार को बनाया था। 2005 में Accelero Prototypes पर आधारित यह गाड़ी $1 million में मिलती है। इस कार के पीछे के Tyres में Tanks जैसे tyres लगाए हुए हैं, जो Zombies के ऊपर चलने में काम आता है। इस कार के पीछे दो मशीन Guns भी लगाई गई है। पैसेंजर कंपार्टमेंट के ऊपर एक बंदूक और एक रॉकेट लांचर लगाया गया है, ताकि Zombies से अपनी रक्षा की जा सके।

अगर आपको इसे देखना है, तो यहाँ क्लिक करें (Click Here)

;}
Previous
Next Post »

3 comments

Click here for comments
Vicky Kumar
admin
31 March 2018 at 09:34 ×

nice bro keep it up

Reply
avatar
3 April 2018 at 22:58 ×

A really very different topic bro keep it up..
carbon copy

Reply
avatar
3 April 2018 at 22:58 ×

A really very different topic bro keep it up..
carbon copy

Reply
avatar